Amarujala

Amu:अलीगढ़ के मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, ड्यूटी पर लौटे चिकित्सक – Doctors Strike Ends In Aligarh Medical College

Doctors strike ends in Aligarh Medical College

हड़ताल खत्म होने से पहले का नजारा
– फोटो : संवाद

विस्तार


अलीगढ़ में एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन रात 11 बजे खत्म हो गई। जूनियर डॉक्टर आपातकालीन वार्ड में ड्यूटी पर लौट आए। बृहस्पतिवार को रेफर के लिए तीमारदार को बुलाया गया। तीमारदार एंबुलेंस लेकर पहुंच गया, लेकिन डॉक्टर ही मौके से गायब हो गए। तीमारदार इधर-उधर डॉक्टर को ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिले।

   

हड़ताल खत्म होने की खबर से अनजान मरीज-तीमारदार जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचे, यहां आने के बाद उन्हें मायूसी हुई। वह हड़ताल से परेशान हो गए हैं। तीमारदारों का कहना है कि डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को परेशानी होती है, लेकिन इसकी परवाह न तो डॉक्टर को है और न ही एएमयू प्रशासन को। 

बुधवार को आपातकालीन वार्ड में मरीज का इलाज जल्द होने को लेकर तीमारदार और पैरामेडिकल कर्मी के बीच बहस हो गई थी। छात्र और पैरा मेडिकल कर्मचारी आमने-सामने आ गए थे। इसके बाद तीमारदार जूनियर डॉक्टर से उलझ गए। इससे नाराज जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की मुखालफत में जेएन मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर पर विवि के छात्रों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने हड़ताल के विरोध में मार्च भी निकाला। 

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई। उनकी मांगों को नियमानुसार माना जाएगा। बृहस्पतिवार रात 11 बजे जूनियर डॉक्टर अपनी ड्यूटी पर वापस आ गए। -प्रो. हारिस एम खान, प्राचार्य, जेएन मेडिकल कॉलेज 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button